फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाकर बेचता था ताजमहल घूमने की ऑनलाइन टिकट, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल ने फर्जी वेबसाइट (Fake Website) बनाकर ताज महल (Taj Mahal) घूमने की ऑनलाइन टिकट (Online Ticket) बेचने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस (Police) ने यह गिरफ्तारी भारत सरकार की मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर (Ministry of Culture) की शिकायत मिलने के बाद की. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने www.agramonuments.in नाम की फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाई हुई थी. जिसके जरिये कई लोगो को ऑनलाइन टिकट के नाम पर चूना लगा चुका था.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर है आरोपी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक उन्हें शिकायत मिली थी कि कोई शख्स एक फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को चुना लगा रहा है. इस वेबसाइट के जरिए कोई भी टूरिस्ट ऑनलाइन टिकट के लिए पेमेंट करता तो टिकट जनरेट नहीं होता. बल्कि सिर्फ अकाउंट से पैसा कट जाता था. शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस फर्जी वेबसाइट का पता लगाया और उसके बाद पुलिस उत्तराखंड पहुंच गई जहां से आरोपी की गिरफ्तारी हुई.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. कोरोना के चलते लॉकडाउन लगने के बाद उसकी नौकरी चली गई थी. जिसके बाद उसने यह फर्जी वेबसाइट बनाई और लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों से चीटिंग करने लगा.

आरोपी का लैपटॉप बरामद

दिल्ली पुलिस ने आरोपी का लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक इसी लैपटॉप की मदद से आरोपी ने फर्जी डोमेन के जरिए यह वेबसाइट बनाई थी. शुरुआती जांच में आरोपी के साथ पुलिस को किसी और की इंवॉल्वमेंट नजर नहीं आई है. फिलहाल, पुलिस पूछताछ कर अभी पता लगाने में जुटी है कि अब तक इस तरह से कितने लोगों को चूना लगा चुका है.

Karhal से Akhilesh Yadav लड़ेंगे चुनाव, जानिए- ग्राउंड जीरो से विधानसभा सीट का हाल

Kamal Nath ने Shivraj Singh Chouhan से की मुलाकात, धरना देते रहे Digvijay Singh



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.